Chamoli देश

मुख्यमंत्री धामी ने किया तीन दिवसीय “नन्दा देवी लोकजात मेले” का शुभारंभ*

 

*मुख्यमंत्री ने की कई घोषणाएं 

उत्तराखंड सूचना और प्यारा उत्तराखंड डाट काम 

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को शमीम स्थित कुरुदेव मंदिर में तीन देवता नंदा देवी लोकजात मेला का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने मां नंदा के दर्शन कर पूजा-अर्चना की और प्रदेश के सुख-समृद्धि की कामना की।

*इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कई घोषणाएं भी कीं। मुख्यमंत्री की घोषणा में नंदानगर, नारायणबगड़ और देवल में खेल मैदान का निर्माण, प्रमती नदी के दोनों झीलों पर सुरक्षा कार्य, थराली के ढाकड़बगड़ में बाढ़ सुरक्षा कार्य शामिल हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने नंदा देवी लोकजाट मेले को राजकीय घोषित करने की भी घोषणा की, नंदानगर विकासखंड को उप जिला स्तरीय घोषित करने की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने कार्यक्रम में स्थानीय जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पारंपरिक मेले हमें हमारी संस्कृति के साथ अपने पूर्वजों से जोड़ने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश के पौराणिक मेलों का संरक्षण करते हुए नए आयामों को भव्यता प्रदान कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार धार्मिक आस्था का सम्मान कर विकास कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में युवाओं के भविष्य को देखते हुए आरक्षण भर्ती परीक्षाओं पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जहां एक ओर नकल विरोधी लाॅक लाॅक पर इफेक्टिव रोक लगाई है, वहीं राज्य में रिक्रूटमेंट म्यूजियम में लाॅक वाले 100 से अधिक प्रोटोटाइप को जेल प्रोजेक्टर का काम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की कार्य प्रणाली का प्रतिफल है कि अब तक 16 हजार से अधिक युवाओं को आमंत्रण पत्र मिल चुके हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में सतत विकास का कार्य तेजी से हो रहा है। जिस कारण से उत्तराखंड देश में सतत विकास सबसे पहले खड़ा हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के निर्देशन में बद्रीनाथ और मंदिर का विकास किया जा रहा है।

इस अवसर पर थराली विधायक भूपाल राम टम्टा,
मंदिर समिति अध्यक्ष सुखबीर रौतेला, राकेश गौड़, मेला समिति अध्यक्ष रेखा देवी, प्रकाश गौड़, कृपाल सिंह प्रमुख, भारती फर्स्वाण, जिला पंचायत सदस्त नंदिता रावत, हरेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह सहित बड़ी संख्या में स्थानीय डेट्स उपस्थित रही।

About the author

pyarauttarakhand5