देश

पूजा मनोरमा दिलीप खेडकर के खिलाफ कार्रवाई शुरू की संघ लोक सेवा आयोग ने

19 जुलाई 2024, दिल्ली से पसूकाभास 

1. संघ लोक सेवा आयोग (यूसी पी.एस.) ने सिविल सेवा परीक्षा-2022 की अनंतिम रूप से प्रमुख घाटी पूजा मनोरमा दिलीप पछतावे के बुरे आचरण की विस्तृत और गहन जांच की है। इस जांच से पता चला है कि उनका नाम, उनके पिता और माता का नाम, उनकी तस्वीर/हस्ताक्षर, उनका ईमेल पता, मोबाइल नंबर और पता-पहचान, उनकी पहचान की पहचान के आधार पर और अधिक प्रयास किए गए।

2. इसलिए, यूपी एसएससी ने पुलिस अधिकारियों के पास प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करके उनके खिलाफ विभिन्न प्रकार की कार्रवाई शुरू कर दी है।

संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा-2022 के लिए अपने उम्मीदवारों को रद्द करने/भविष्य की परीक्षाओं/चयनों से प्रतियोगिता करने के लिए अधिसूचना (एसएसएन) जारी की।

3. यह स्पष्ट रूप से कहा गया है कि अपने संवैधानिक दायित्वों को पूरा करने में, यूपी एसोसिएट्स अपने संवैधानिक दायित्वों का पालन करते हैं, और बिना किसी एनोटेट के सभी कॉलेजों को शामिल करते हुए अपने सभी संवैधानिक दायित्वों का संचालन करते हैं। यूपीएससी ने विद्यार्थियों के अत्यंत गंभीर और कठोर आचरण के साथ सभी परीक्षाओं में विद्यार्थियों की पवित्रता और निष्ठा सुनिश्चित की है।

4. यूपी एसोसिएट्स ने जनता, रेजियन से लेकर बहुत उच्च स्तर का विश्वास और लाइब्रेरी लाइब्रेरी की है। आयोग यह सुनिश्चित करने के लिए स्पष्ट रूप से प्रमाणित करता है कि इसमें उच्च स्तर के विश्वास और सिद्धांत पर आरोप लगाए जा रहे हैं और कोई सहमति नहीं है।

*****

About the author

pyarauttarakhand5